150 बनाम सुजुकी Gixxer एस एफ के रूप बजाज पल्सर - ChooseMyBike.in समीक्षा

By

भारत में 150cc खंड स्पेक्ट्रम के निचले और उच्च सिरों पर दिलचस्प बाइक का एक बहुत है, लेकिन एक लंबे समय में बीच का रास्ता गठन किया है कि किसी भी रोमांचक मोटरसाइकिल वहां नहीं किया गया है। 2015 में यह बहुत ही श्रेणी में बजाज पल्सर AS150, और सुजुकी से Gixxer एस एफ में रखा है कि दो मोटरसाइकिलों की शुरुआत देखा था। पहली नज़र में वे बहुत ही पेचीदा लग रही है - दोनों एक बजट पर उत्साही पर लक्षित कर रहे हैं कि प्रदर्शन उन्मुख 150cc बाइक रहे हैं। तो, जो एक अपने पैसे के लायक है? हमनें पता लगाया!

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - पहचान

स्टाइलिंग

200ns के साथ शुरू हुआ कि नए जमाने के पल्सर डिजाइन AS150 करने के लिए अपनी तरह पाता है। यह 200ns की आक्रामक स्टाइल के साथ अच्छी तरह से melds जो एक बड़े करीने से डिजाइन आधा उपहार के लिए धन्यवाद काफी व्यवसायिक लग रहा है, और बाइक की पेशी लाइनों accentuates। AS150 दर्शाती यह सुधार किया जा सकता है, जहां कुछ स्थानों रहे हैं, हालांकि इसकी कीमत रेंज में एक मोटर साइकिल के लिए बहुत अच्छा निर्माण की गुणवत्ता,।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 1 स्टाइलिंग

Gixxer एस एफ, सुजुकी की MotoGP पोशाक अपनी पूर्ण उपहार adorning के साथ, बहुत स्पोर्टी लग रहा है। हम यह जुड़वां हेडलाइट्स के साथ सिर पर से भी बेहतर देखा होगा लगता है, हालांकि, किसी भी कोण से देखने पर बाइक की मुलायम शरीर दिलकश लग रहा है। एस एफ अपने प्रतिद्वंद्वियों से बेजोड़ है कि निर्माण की गुणवत्ता flaunts। प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता, और यह एक साथ रखा गया है जिस तरह से, सब कुछ दिखता है और प्रीमियम लगता है।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 2 स्टाइलिंग

Ergonomics

AS150 की ईमानदार ergonomics के विस्तारित अवधि के लिए सवारी के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। एस एफ के ergos थोड़ा स्पोर्टियर लग रहा है, लेकिन कोई कम आराम कर रहे हैं। पीछे की सीट आराम के रूप में की तुलना में एस एफ पर बेहतर था।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - ergonomics 1

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - ergonomics 2

प्रदर्शन

प्रदर्शन बुद्धिमान, एक मामूली अंतर से AS150 पिप्स Gixxer एस एफ। एस एफ के 155cc मोटर AS150 की 149cc 4-वाल्व यूनिट से कम दो घोड़ों का उत्पादन हो सकता है, लेकिन यह थोड़ा अधिक टोक़ है कि उत्पादन भी एक कम आरपीएम पर। यह एक ठहराव से त्वरक जब यह आगे खींचने में मदद करता है। पोस्ट 40 किलोमीटर प्रति घंटा है, हालांकि AS150 आसानी के साथ अतीत surges। दोनों बाइक 100kmph से अधिक की एक संकेत शीर्ष गति मारा, वहीं AS150 एक smidge तेज निशान पर पहुंच गया। शोधन के मामले में, सुजुकी हाथ नीचे जीतता है, लेकिन बजाज या तो सब भी बुरा नहीं है।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - प्रदर्शन

हैंडलिंग

औचित्य साबित;। "> दोनों बाइक गतिशीलता पर ध्यान देने के साथ देखते हैं कि हवाई जहाज़ के पहिये शामिल करने, और एक परिणाम के रूप में, वे चारों कोनों जीवंत लग रहा है अपने छोटे व्हीलबेस के साथ एस एफ अपने पैरों पर प्रकाश लगता है, एक बारी में झुकाव के लिए कभी उत्सुक इसकी grippy टायर आत्मविश्वास की एक टन उपलब्ध कराने के साथ। के रूप में भी काफी फुर्तीला है, और यह भी नग्न Gixxer की तरह, गुणवत्ता की सवारी करने के लिए सम्मान के साथ। सवार आत्मविश्वास के साथ कोनों से निपटने के लिए अनुमति देता है, जो बहुत ही स्थिर लगता है, एसएफ भी एक आलीशान प्रदान करता है यह कोई रास्ता नहीं में असहज है, हालांकि और आराम की सवारी। दूसरी ओर, थोड़ा फर्म लगता है।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 2 हैंडलिंग

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 1 हैंडलिंग

ब्रेक लगाना

AS150 और Gixxer एस एफ दोनों एक सामने डिस्क / रियर ड्रम ब्रेक लगाना सेटअप के साथ सुसज्जित है, और वे काफी सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारे ब्रेक लगाना परीक्षणों में, Gixxer बाद की 15.5m करने 60kmph से 14.8m में रोक, एक बहुत छोटा सा अंतर से आगे पल्सर की धार। Gixxer भी बहुत भरोसा है और कठिन ब्रेक लगाना, पल्सर वास्तव में मेल नहीं कर सकता है कि कुछ के तहत बना महसूस किया।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 1 ब्रेक लगाना

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 2 ब्रेक लगाना

विशेषताएं

AS150 प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, बैकलिट स्विच, एलईडी पायलट रोशनी, और एलईडी पूंछ रोशनी की तरह माल का एक मेजबान की पेशकश के द्वारा, सुविधाओं खेल में एस एफ इक्के। दूसरी तरफ Gixxer एक कायरता दिखने पूरी तरह से डिजिटल साधन सांत्वना हो जाता है, लेकिन लगता है कि इसके बारे में।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 1 विशेषताएं

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - 2 सुविधाओं

कीमत

रुपये 79,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में पल्सर AS150 यह क्या प्रदान करता है, पर विचार पैसे के लिए असाधारण मूल्य प्रदान करता है। दूसरी ओर Gixxer रुपये 83,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में, उच्च पक्ष पर रखी गई है। यह दर असल एक मूल्य सौदा नहीं कहा जा सकता, लेकिन आप अनिवार्य रूप से एक अच्छी तरह से बनाया उच्च गुणवत्ता वाले मोटरसाइकिल क्या है के लिए भुगतान करते हैं।

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - मूल्य 1

सुजुकी Gixxer एस एफ बनाम बजाज पल्सर AS150 - मूल्य 2

अंतिम शब्द

हम मानते हैं। यह एक मृत गर्मी है। इन दो बाइक के बीच, यह एक निरपेक्ष विजेता लेने के लिए बहुत मुश्किल है। दोनों ही स्मार्ट लग उनके वर्ग के लिए काफी जल्दी कर रहे हैं, और बहुत मज़ा सवारी करने के लिए कर रहे हैं। क्या हम कह सकते हैं पल्सर AS150 एक खुर कीमत के लिए काफी एक बहुत प्रदान करता है, कि है। उस ने कहा, Gixxer एस एफ overloo नहीं किया जा सकता

KEYTECH चश्मा
इंजन 4-stroke, 1-cylinder, air-cooled, SOHC
पावर 14.6 bhp @ 8000 rpm
टोक़ 14 Nm @ 6000 rpm
हवाई जहाज़ के पहिये के प्रकार Single Downtube Diamond type
ब्रेक सामने:Disc
रियर:Drum
निलंबन सामने:Telescopic
रियर:Swing Arm, Mono Suspension
वजन पर अंकुश लगाएं 135
ईंधन टैंक की क्षमता 12
मूल्य
एक्स-शोरूम दिल्ली
84939
पेशेवरों
  • डिज़ाइन
  • सवारी आराम
  • हैंडलिंग
  • प्रदर्शन (पिक-अप)
  • निर्माण गुणवत्ता
कान्स
  • विशेषताएं
CHOOSEMYBIKE रेटिंग
समग्र रेटिंग
डिजाइन रेटिंग
गुणवत्ता रेटिंग बनाएँ
एर्गोनोमिक्स
रेटिंग प्रदर्शन
हैंडलिंग
सवारी गुणवत्ता
ब्रेक लगाना
विशेषताएं
ईंधन की अर्थव्यवस्था
पैसे की कीमत
Single Page
Jaichandran Jayapalan