होंडा सीबी बनाम हीरो ग्लैमर की चमक - ChooseMyBike.in समीक्षा

By

वे ईंधन दक्षता पर ज्यादा प्रभाव के बिना, एक 100 सीसी बाइक की तुलना में अधिक आराम और प्रदर्शन की पेशकश के रूप में 125 सीसी बाइक, भारत में बहुत प्रचलित हैं। हम अपने चैनल, देश में सबसे लोकप्रिय 125cc मोटरसाइकिल, होंडा सीबी शाइन और हीरो ग्लैमर से दो पर पहली बार के लिए मिल गया है। हम जो एक बेहतर है पता लगाने के लिए उन्हें अच्छी तरह से परीक्षण करें।

होंडा सीबी बनाम हीरो ग्लैमर की चमक - पहचान

डिजाइन और निर्माण की गुणवत्ता

सीबी शाइन सूक्ष्म और निरापद लगता है कि एक सुंदर ढंग से स्टाइल शरीर में किया जाता है। टंकी पर ग्राफिक्स डिजाइन के साथ अच्छी तरह से मिलकर एक हो जाना, और अन्यथा सुस्त पैलेट के लिए जीवन का एक स्पर्श जोड़ने। निर्माण की गुणवत्ता शाइन पर ठोस है। पैनलों अच्छी तरह से फिट करने के लिए लग रहा था, और इंजन और पहियों पर मैट खत्म देखो और महंगे लग रहा है। हम स्विचगियर एक बेहतर खत्म दिया जा सकता था कि लगा।

होंडा सीबी हीरो ग्लैमर बनाम शाइन - 1 स्टाइलिंग

दूसरी तरफ ग्लैमर, स्मार्ट और हड़ताली लग रहा है। दोहरी टोन रंग योजनाओं और अच्छी तरह से एकीकृत ग्राफिक्स यह एक जीवंत उपस्थिति दे। गुणवत्ता हालांकि निशान से ऊपर नहीं है बनाएँ। बाइक मजबूत लगता है, वहीं पैनलों के फिट महान महसूस नहीं किया था।

होंडा सीबी हीरो ग्लैमर बनाम शाइन - 2 स्टाइलिंग

Ergonomics

Ergonomics के मामले में, सीबी शाइन और हीरो ग्लैमर दोनों बीच में सेट पैर खूंटे के साथ, ईमानदार सवार बैठने, ठेठ लोकल सवारी आसन प्रदान करते हैं। आप नियंत्रण तक पहुँचने के लिए विस्तार करने की जरूरत नहीं है; अपने हाथ और पैर स्वाभाविक रूप से जगह में गिर जाते हैं। यह या तो मोटरसाइकिल पर एक आरामदायक चक्कर आने के लिए बनाता है।

बनाम हीरो ग्लैमर शाइन होंडा सीबी - ergonomics 1

बनाम हीरो ग्लैमर शाइन होंडा सीबी - ergonomics 2

इंजन और प्रदर्शन

दोनों बाइक उत्कृष्टता जहां इंजन विभाग है। सीबी शाइन और ग्लैमर की 125cc मिलों यंत्रवत्-अलग हैं, वे चिकनी प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अत्यंत परिष्कृत लग रहा है, और कंपन के रास्ते में बहुत कम बाहर दे। त्वरण भी उच्च गियर में तेज है इसलिए दोनों बाइक, कम revs में टोक़ की काफी थोड़ा उत्पादन। मतभेदों को आप और अधिक शक्तिशाली और हल्का सीबी शाइन आगे ग्लैमर का खींचती है जब अधिकतम, के लिए खुला कुचलना मरोड़ एक बार दिखाने के लिए शुरू करते हैं। ग्लैमर उच्च revs में अपनी चिकनाई का कहना है, वहीं शाइन ध्वनि और तनावपूर्ण महसूस करने के लिए शुरू होता है। शाइन की कड़ी मेहनत और समय पर भद्दा लगता है, जबकि ग्लैमर का प्रसारण भी, गियर के माध्यम से सुचारू रूप से बदलता है, का उपयोग करने के लिए ज्यादा बेहतर लगता है।

होंडा सीबी बनाम हीरो ग्लैमर की चमक - प्रदर्शन

कोंडिट की एक किस्म में सवारी करना शामिल है, जो हमारे परीक्षण के दौरानइस श्रेणी में बाइक के लिए एक उचित आंकड़ा है जो 60kmpl, - आयनों, दोनों बाइक करीब 55 की औसत लाभ दिया जाता है।

हैंडलिंग और सवारी की गुणवत्ता

यातायात में सीबी शाइन सवार होकर एक हवा है। एक अच्छा चेसिस और निलंबन की स्थापना के साथ संयुक्त अपने कम वजन सरल अंतराल के माध्यम से चालों में आता है। यह गति पर मोड़ने भी जब बहुत स्थिर लगता है। ग्लैमर भी चुस्त महसूस करता है, लेकिन यह सीबी शाइन के रूप में बारी करने के लिए के रूप में उत्सुक नहीं है।

होंडा सीबी हीरो ग्लैमर बनाम शाइन - 1 हैंडलिंग

सवारी गुणवत्ता दोनों बाइक पर बहुत अच्छा है। वहाँ उन पर कठोरता के एक मामूली सा है, लेकिन यदि आप गति में कुछ बहुत ही खराब सड़कों पर सवारी जब कि केवल है। यह सामान्य सवारी की शर्तों के तहत काफी useable लगता है

होंडा सीबी हीरो ग्लैमर बनाम शाइन - 2 हैंडलिंग

ब्रेक लगाना

ग्लैमर और यहाँ विशेष रुप से सीबी शाइन मोर्चे पर एक डिस्क ब्रेक और रियर में एक ड्रम के साथ सुसज्जित शीर्ष-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट हैं। हम दोनों बाइक पर ब्रेक भी 60 किलोमीटर प्रति घंटे से बहुत प्रभावी ढंग से गिरावट आना, बहुत ही कुशल हो पाया। ब्रेक लग रहा है बल्कि अचानक और तेज से, प्रगतिशील और आश्वस्त किया जा रहा है, बहुत अच्छा है। ग्लैमर 11 मीटर में ही किया था, जबकि हमारे ब्रेक लगाना परीक्षणों में, शाइन, 8.65 मीटर के नीचे में 40kmph से ब्रेक लगाना, शीर्ष पर बाहर आया था। पूर्व में ज्यादा नाटक के बिना बंद कर दिया है, जबकि बाद के ब्रेक लगाना के तहत अपने पहियों बंद कर दिया।

होंडा सीबी हीरो ग्लैमर बनाम शाइन - 1 ब्रेक लगाना

होंडा सीबी हीरो ग्लैमर बनाम शाइन - 2 ब्रेक लगाना

विशेषताएं

दोनों सीबी शाइन और ग्लैमर ठीक उसी स्विच गियर, हीरो होंडा के साथ अपने विभाजन से खत्म किया कि कुछ के साथ फिट आते हैं। शाइन भी सभी मानक निर्धारण के रूप में, मिश्र धातु पहियों, ट्यूबलेस टायर, एक रखरखाव मुक्त बैटरी, और एक रखरखाव मुक्त हवा फिल्टर हो जाता है। ग्लैमर मिश्र धातु पहियों और एक स्वच्छ डिजिटल एनालॉग कॉम्बो साधन क्लस्टर के साथ मानक आता है।

होंडा सीबी बनाम हीरो ग्लैमर की चमक - 1 विशेषताएं

होंडा सीबी बनाम हीरो ग्लैमर की चमक - 2 सुविधाओं

कीमत

होंडा सीबी शाइन और हीरो ग्लैमर क्रमश: 57,178 रुपये और 57,925 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में, एक दूसरे के साथ बराबर की कीमत हैं।

अंतिम शब्द

ओफ़्फ़! यह इस प्रतियोगिता, बहुत करीब हो गया है। हीरो ग्लैमर और होंडा सीबी शाइन समान रूप से सभी पहलुओं भर में मेल नहीं खाते, तो यह दोनों के बीच एक विजेता चुनना मुश्किल है कर रहे हैं। आप एक simplis के लिए देख रहे हैं

KEYTECH चश्मा
इंजन Air-cooled, 4-stroke single cylinder
पावर 10.12 bhp @ 7500rpm
टोक़ 10.54 Nm @ 5500rpm
हवाई जहाज़ के पहिये के प्रकार Advanced Design Diamond Frame
ब्रेक सामने:Disc Dia 240 mm
रियर:Drum, Dia 130 mm
निलंबन सामने:Telescopic Fork
रियर:3-step Hydraulic Spring Loaded type
वजन पर अंकुश लगाएं 120
ईंधन टैंक की क्षमता 10.5
मूल्य
एक्स-शोरूम दिल्ली
55559
पेशेवरों
  • चिकना इंजन प्रदर्शन
  • अच्छा ब्रेक
  • फुर्तीला हैंडलिंग
कान्स
  • थोड़ा हर्ष सवारी गुणवत्ता
  • एक 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आ जाना चाहिए था
CHOOSEMYBIKE रेटिंग
समग्र रेटिंग
डिजाइन रेटिंग
गुणवत्ता रेटिंग बनाएँ
एर्गोनोमिक्स
रेटिंग प्रदर्शन
हैंडलिंग
सवारी गुणवत्ता
ब्रेक लगाना
विशेषताएं
ईंधन की अर्थव्यवस्था
पैसे की कीमत
Single Page
Jaichandran Jayapalan