होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - ChooseMyBike.in समीक्षा

By

प्रीमियम 150cc बाइक सभी ट्रेडों के गुरु के रूप में माना जा सकता है। वे राजमार्ग गति पर मंडरा के लिए पर्याप्त शक्तिशाली, एक दैनिक आधार पर इस्तेमाल किया जा फुर्तीला और पर्याप्त प्रकाश कर रहे हैं, और बूट करने के लिए बहुत कुशल हैं। यह विशेष रूप से युवा पीढ़ी के साथ, भारत में सबसे लोकप्रिय क्षेत्रों में से एक है।

हीरो Xtreme खेल और होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 प्रीमियम 150cc ब्लॉक पर नवीनतम बच्चों में से दो हैं। हम एक भविष्य खंड नेता होने के गुण हैं, जो पता लगाने के लिए हमारे परीक्षण दिनचर्या के माध्यम से डाल दिया।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - पहचान

डिज़ाइन

हम यहाँ है बाइक उनकी अपनी अलग तरीके में काफी स्टाइलिश हैं। गेंडा 160 है अपने सूक्ष्म, समकालीन लाइनों के साथ कक्षा की एक हवा exudes, वहीं Xtreme खेल आतिशबाज़ी ऑरेंज के इस जीवंत छाया में तो और अधिक, तेज और दिलकश लग रहा है। जहाँ तक डिजाइन होंडा और हीरो दोनों अपने प्रीमियम बिलिंग पर निर्भर रहते हैं, और आकर्षक स्टाइल रहे हैं, चला जाता है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - स्टाइलिंग

निर्माण गुणवत्ता

निर्माण की गुणवत्ता का संबंध है, गेंडा यह हाथ नीचे जीतता है। सभी पैनलों अच्छी तरह से फिट लग रहे हैं, और बाइक काफी मजबूत लगता है। एक पीड़ादायक बिंदु हालांकि इस तरह के रूप में एक प्रीमियम बाइक पर जगह से बाहर लग रहा है जो स्विच गियर है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - गुणवत्ता का निर्माण 1

Xtreme खेल पर समग्र गुणवत्ता का निर्माण अच्छा है, अभी भी हीरो ऐसी साइड पैनल के निर्धारण के रूप में, पर सुधार सकता है, जहां कुछ क्षेत्र हैं।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - गुणवत्ता का निर्माण 2

Ergonomics

गेंडा 160 प्रस्तावों सवार और पीछे की सीट दोनों महान ergonomics से परिपूर्ण एक विशाल सीट,। बर चौड़ा है, और पैर नियंत्रण बीच में स्थापित कर रहे हैं। यह भी पर बोर्ड के साथ दो, इस बाइक पर लंबी commutes एक चिंच है बनाता है जो एक बहुत ही आराम से सवारी आसन, के लिए प्रदान करता है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - ergonomics 1

दूसरी तरफ Xtreme खेल थोड़ा चरम सेट कर रहे हैं कि विभाजन सीटें, क्लिप पर हैंडल और पैर खूंटे के साथ एक स्पोर्टी सवारी आसन है। यह आसन काफी आरामदायक, हालांकि नहीं होंडा के रूप में आरामदायक है। पीछे की सीट आराम एक बड़ा रियर सीट और अच्छी स्थिति में पैर खूंटे के साथ, बहुत अच्छा है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - ergonomics 2

प्रदर्शन

हेएन प्रदर्शन सामने, दोनों बाइक बहुत बारीकी से मिलान कर रहे हैं। Xtreme खेल और अधिक शक्तिशाली है, गेंडा 160 अधिक टोक़ उत्पादन है, और पूर्व की तुलना में एक अच्छा 11 किलो हल्का है। यह एक भी पैमाने पर उन दोनों को लाता है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - प्रदर्शन 1

गेंडा 160 यह साँस से बाहर चलाने के लिए लगता है, जब उच्च revs तक मजबूत त्वरण की पेशकश, मिल जाने से बहुत ऊर्जावान और प्रमुदित लगता है। Xtreme खेल तात्कालिकता की भावना के साथ तेजी, बहुत जल्दी है। यह सहजता से 90 किलोमीटर प्रति घंटे, प्रगति को धीमा करने के लिए शुरू होता है, जो इस पद तक पहुँचता है।

इंजन शोधन के मामले में, होंडा इंजन बेजोड़ है। यह करने के लिए एक कोमलता-चिकनी लग रहा है, और कम गति पर, यह लगभग सुनाई है। हीरो के इंजन की तुलना में थोड़ा जोर से और मोटे लगता है। गियर शिफ्ट गुणवत्ता हीरो पर बेहतर था; गेंडा पर स्थानांतरण गियर समय पर भद्दा लगा।

हैंडलिंग और सवारी की गुणवत्ता

गतिशील, होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 और हीरो Xtreme खेल दोनों एक भी उलटना पर हैं। पूरी तरह से यातायात जब सवारी गेंडा फुर्तीला और चुस्त है। कम्यूटर शैली ergonomics वास्तव में प्रेरणादायक विश्वास नहीं कर रहे हैं, वहीं गति से मोड़ने की है, जब वह काफी स्थिर लगता है। सवारी गुणवत्ता एक बैग मिला है। निलंबन छोटे सड़क खामियों को अवशोषित करने में निपुण है, जबकि बड़े लोगों के लिए यह अनजाने में पकड़ने के लिए जाते हैं।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - 1 हैंडलिंग

यहां तक ​​कि सभी अपने खेल pretentions के साथ, Xtreme खेल गतिशील मजा नहीं आता। यह शहर के यातायात के माध्यम से काफी maneuverable है हालांकि मोड़ने जब, बाइक संतुलित महसूस नहीं करता है। सवारी गुणवत्ता हालांकि बहुत अच्छा है। रियर में मोर्चे पर दूरबीन कांटे और दो गैस चार्ज झटके जिससे एक आरामदायक सवारी सुनिश्चित करने, प्रभावी ढंग से समान है और गड्ढे सोख।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - 2 हैंडलिंग

ब्रेक लगाना

हम परीक्षण बाइक दोनों मोर्चे पर एक डिस्क ब्रेक और रियर में एक ड्रम ब्रेक से लैस थे, वहीं यह शीर्ष पर बाहर आया था कि सीबी यूनिकॉर्न 160 था। इसके ब्रेक मजबूत पेशकश की है और अच्छी प्रतिक्रिया के साथ-साथ, मंदी नियंत्रित।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - एक ब्रेक लगाना

Xtreme खेल 'ब्रेक के रूप में अच्छे नहीं थे। सामने सभ्य रोक शक्ति की पेशकश की है, रियर कमजोर और लकड़ी लगा। हम वैकल्पिक रियर डिस्क ब्रेक के साथ लगाया मानक Xtreme ग्रस्त है, और यह ज्यादा बेहतर लगता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कह सकते हैं। हम एक ही Xtreme खेल के लिए अच्छा धारण करना चाहिए लगता है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 बनाम हीरो Xtreme खेल - 2 ब्रेक लगाना

विशेषताएं

सीबी यूनिकॉर्न 160 एक स्वच्छ पूरी तरह से डिजिटल साधन cluste से सुसज्जित आता है

KEYTECH चश्मा
इंजन Air Cooled, 4 Stroke
पावर 14.5 bhp @ 8000 rpm
टोक़ 14.6 Nm @ 6000 rpm
हवाई जहाज़ के पहिये के प्रकार Diamond
ब्रेक सामने:240mm Disc
रियर:130mm Drum
निलंबन सामने:Telescopic
रियर:Spring Loaded Hydraulic Type (Monoshock)
वजन पर अंकुश लगाएं 135
ईंधन टैंक की क्षमता 12
मूल्य
एक्स-शोरूम दिल्ली
72412
पेशेवरों
  • डिज़ाइन
  • चिकना इंजन प्रदर्शन
  • ब्रेक लगाना
कान्स
  • हैंडलिंग
CHOOSEMYBIKE रेटिंग
समग्र रेटिंग
डिजाइन रेटिंग
गुणवत्ता रेटिंग बनाएँ
एर्गोनोमिक्स
रेटिंग प्रदर्शन
हैंडलिंग
सवारी गुणवत्ता
ब्रेक लगाना
विशेषताएं
ईंधन की अर्थव्यवस्था
पैसे की कीमत
Single Page
Jaichandran Jayapalan